दमोह जिले के सरपंच भी व्हीसी मे हुए शामिल


--

दमोह जनपद की कुवंरपुर खेजरा गांव के सरपंच श्री सोमेश गुप्ता कहते हैं आज प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो काँन्फेस के माध्यम से चर्चा की। मुख्यमंत्री जी की बातों से हमारे अंदर ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होने हमे जो सीख और समझाइश दी है, ग्राम पंचायत मे बाहर से जो प्रवासी मजदूर आये है, उन्हे कोविड-19 से कैसे हम उन्हे बचाव कर सकते है, बाहर से आये हुये प्रवासी मजदूर को मनरेगा के माध्यम से काम दिला सकते है। प्रवासी मजदूरों को यहां पर किसी भी प्रकार की समस्या ना आये इस हेतु हम प्रयास कर रहे है।

उन्होने कहा हम मुख्यमंत्री जी के दिये गये सुझाव के तहत काम करेगे। श्री गुप्ता ने कहा हम अपनी पंचायत मे और बेहतर एवं अच्छा प्रयास करेगें। उन्होने बताया उनकी पंचायत में 60 प्रवासी मजदूर आये हुये है जिनमे से 45 प्रवासी मजदूरों को मनरेगा साथ ही साथ पंचायत के साफ-सफाई से सबंधित कामों मे काम दिया गया इसके साथ ही नरंसिहगढ़ फेक्ट्री लगभग 50 कुशल मजदूरों को काम दिलावाया हैं। उन्होने कहा पंचायत से अन्य प्रातों मे भी लोगो को काम के लिए भेजे जा रहे है इसमें लगभग 11 लोगो को दिल्ली मे ठेकेदारी काम करने हेतु भेजा जा रहा हैं।


इसी प्रकार ग्राम पंचायत आनू के संरपच श्री देवी राय ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने आज जो वीडियो के माध्यम से चर्चा की वह प्रदेश हित मे बात की है। प्रदेश मे जितने भी कार्य चल रहे है वे सब जनता के हित मे चल रहे है। श्री देवी ने कहा मनरेगा मे हर पंचायत मे सभी को काम मिल रहा है, कोई भी मजदूर निराश नही है। उन्होने बताया कि उनकी पंचायत में 60 प्रवासी मजदूर बाहर से आये हुये हैं जिनमे से 40 मजदूरों को काम मिला है। साथ ही कपिल धारा कूप, तालाब इत्यादि मे भी उनकी पंचायत मे काम हो रहे हैं।



इसी अवसर पर सरंपच किल्लाई पंचायत श्री कपिल सोनी ने कहा हमें खुशी है और हम सराहना करते हैं मुख्यमंत्री जी ने कोरोना काल में पंचायतो को सहयोग दिया। वे कहते हैं प्रदेश में आज मनरेगा में जितनी मात्रा में काम मिल रहा है, ऐसा कभी नही हुआ। सरपंच श्री सोनी कहते है पंचपरमेश्वर की 75 प्रतिशत राशि से नाली, सड़क, चबूतरे जैसे काम लेने के लिए कहा है शेष राशि मे जल व्यवस्था, सफाई, कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सेनीटाईजर की देने का निर्णय सराहनीय है। यह भी कहते है मुख्यमंत्री जी ने कहा हम पंचायतों को और भी मदद देंगे, सुनकर खुशी भी हुई

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post