टिक टॉक की रेटिंग घटी

नमस्कार दोस्तों SMART INDIA INFO में आज हम आपको TIK TOK  के बारे में बताएंगे, कि कैसे टिक टॉक इतना लोक प्रिय होने के बाद भी उसकी रेंटिंग कम हो गई  चीनी एप टिक टॉक (Tik Tok ) की प्ले स्टोर पर रेटिंग 4 से घट कर 1.3 स्टार हो गयी है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हाल ही में एक टिक टॉक वीडियो वायरल हो गया. जिसमें एक लड़का लड़की के चेहरे पर पानी फेंकता है और अगले दृश्य में लड़की के चेहरे पर एसिड के जलने जैसे निशानों से मिलता जुलता मेक अप नज़र आने लगता  है. इसके बाद से ही #BanTikToklnlndia हैशटैग बैन टिक टॉक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा.


क्‍या है BanTikTok ln lndia हैशटैग


सबसे लेटेस्ट वजह है, ट्विटर पर ट्रेंड होता #BanTikToklnlndia हैशटैग। दरअसल, यह ट्विटर ट्रेंड फैज़ल सिद्दिकी के एक वीडियो के बाद काफी वायरल हो गया है। फैज़ल सिद्दिकी एक टिकटॉक स्टार है, जिन्हें करीब 13 मिलियन  यूज़र्स फॉलो करते हैं। सोमवार को अचानक उनका एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हुआ, इस वीडियो के जरिए उन पर आरोप लगा है कि वह 'एसिड अटैक' (Acid attackको बढ़ावा देने वाली वीडियो बता कर आलोचना होने लगी। जैसे ही वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड हुआ, राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने इसके खिलाफ टिकटॉक इंडिया और महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर तुरंत कार्रवाई की मांग कर डाली। इसके बाद टिकटॉक ऐप को बैन करने की मांग उठने लगी।



YOUTUBE VS TIK-TOK का यु्द्व 

इसकी एक और बजह सामनें आई ,  जिससे  से टिक-टॉक पिछले कुछ समय से आलोचनाओं में घिरा हुआ था, वो है YOUTUBE VS TIK-TOK जंग। दरअसल, फैज़ल सिद्दिकी ने एक टिकटॉक वीडियो में यह कहा था कि टिकटॉक का कॉन्टेंट यूट्यूब वीडियो से ज्यादा बेहतर और इंटरटेनिंग होता है। जिसके बाद से ही यूट्यूबर्स द्वारा उनकी हर तरफ से आलोचना होने लगी। लेकिन इस मुद्दे ने ज़ोर तब पकड़ा जब मशहूर यूट्यूबर कैरी मिनाटी ने अपने रोस्ट वीडियो में आमिर सिद्दिकी समेत सभी टिकटॉकर्स को आड़े हाथों लिया और उनको जमकर रोस्ट किया। तब से ही यूट्यूबर्स द्वारा टिकटॉकर्स को ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि, अब यह वीडियो Youtube द्वारा हटा दिया गया है।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post